Gurnam Bhullar Biography [Gurnam Bhullar wiki ] The National Biography

Gurnam Bhullar BioGraphy

Real Name- Gurnam Bhullar
Profession- Singer, Lyricist
Height- 175 cm
Date of Birth-
8 फरवरी 1995
Age- 24
Birth Place
-ग्राम कमल वाला, तहसील फाजिल्का, जिला फिरोजपुर, पंजाब, भारत
Hometown- गृहनगर- तहसील फाजिल्का, जिला फिरोजपुर, पंजाब, भारत
Educational Qualification- Graduate
Debut Singing: Heer Jehiya Kurian (2014)
Gurnam Bhullar Biography
                      Gurnam Bhullar Biography



Gurnam Bhullar Biography

Gurnam Bhullar पंजाबी संगीत उद्योग के सबसे प्रसिद्ध गायकों में से एक हैं और उन कुश कलाकारों से हैं जिन्होंने संगीत को ठीक से सीखा और अध्ययन किया है। Gurnam Bhulla का मानना है कि कलाकार वह होता है जो अपनी आवाज़ में गाने गा सकता है, लेकिन उसे अपनी प्रतिभा के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए ताकि जब वह कुछ ऐसे लोगों के बीच बैठ सके, जो तकनीकी रूप से बुद्धिमान हैं। उसे उन मूल शब्दों को समझने में सक्षम होना चाहिए जो एक विस्तृत है।

बहुत कम लोग हैं जो पंजाबी उद्योग में संगीत के क्षेत्र में हैं और इसकी तकनीकी के बारे में जानते हैं। लेकिन Gurnam Bhullar उनमें से एक नहीं हैं। उन्होंने बचपन से ही और अपने परिवार के संत के साथ गाना शुरू कर दिया था, जिसे पूरा परिवार एक बार Gurnam Bhullar  के नाम से सुनता था और उन्हें यह आशीर्वाद देता था कि एक दिन Gurnam Bhullar इस क्षेत्र में एक महान स्टार होगा।

Gurnam Bhullar  पिता ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया है कि जब भी कोई काम करता है, तो वह अच्छा या बुरा हो सकता है; सबसे पहले उसे इसे सीखना चाहिए और फिर क्षेत्र में प्रयास करना चाहिए। इसलिए Gurnam Bhullar के पहले संगीत शिक्षक मनजिंदर तनेजा थे जिनसे Gurnam Bhullar  ने बुनियादी संगीत सीखना शुरू किया था। और इसके बाद इस सूची में मास्टर कृष्ण शान, विजय परवीन, डॉ। बलदेव नारंग और डॉ। पवन बख्शी ऐसे लोग हैं, जिन्होंने विभिन्न चरणों में उन्हें संगीत सिखाया।

Gurnam Bhullar  मूल रूप से फाजिल्का, पंजाब से ताल्लुक रखते हैं और इसलिए उन्होंने वहीं से संगीत सीखा। साथ ही, उनका ग्रेजुएशन भी बीए म्यूजिक में है। स्कूल के समय से ही, Gurnam Bhullar को संगीत से प्यार था और उन्होंने सीखना शुरू कर दिया था; वह स्कूल के कई कार्यों में भाग लेता था। कॉलेज के साथ-साथ उन्होंने खुद को और अधिक उजागर किया, वे सिंगिंग, भांगड़ा, थिएटर आइटम और कई और अधिक में भाग लेते थे।Gurnam Bhullar  ने कभी भी एक गाने से हिट होने या एक महान सुपर स्टार बनने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन हां, उन्होंने हमेशा जीवन की हर स्थिति से सीखने की इच्छा की है, कई गुरुओं से उन्होंने संगीत सीखा है और कहते हैं कि वह अभी भी चीजें सीख रहे हैं। यह वही है जो उसकी बढ़ती है क्योंकि वह अभी भी अपनी जड़ों से जुड़ा हुआ है। 
 Gurnam Bhullar Biography
              Gurnam Bhullar Biography


Gurnam Bhullar साल 2008 में सिर्फ 8 वीं कक्षा में थे, जब वह पंजाबी सिंगिंग रियलिटी शो निक्की आवज़ पंजाब दी के ऑडिशन के लिए नई दिल्ली आए थे। वह बिल्कुल भी घबराया नहीं था क्योंकि वह अक्सर कहता है कि, उस समय वह संगीत लाइन में भय और उन्मूलन जैसी चीजों से अनजान था, वह सिर्फ एक सोच के साथ आया था कि वह दिल्ली भर में यात्रा करेगा और 2-3 गाने गाएगा और यह होगा एक अच्छा आनंद हो। इस भोलेपन में, उन्होंने निक्की एवाज़ पंजाब दी को जीता और इस तरह उनका संगीत कैरियर शुरू हुआ।

इसके बाद उन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा में ऑडिशन के लिए आवेदन किया और शंकर महादेवन के सामने प्रदर्शन किया, वह शो नहीं जीत पाए, लेकिन कई बार, उन्हें न्यायाधीशों से स्थायी ऑडिशन मिले और उन्हें सबसे अव्वल कलाकारों की सूची में माना गया। जिस समय वह विभिन्न चरणों में रियलिटी शो कर रहे थे उस दौरान
Gurnam Bhullar के गीतों ने कई दिलों को छुआ। Gurnam Bhullar परिवार ने हमेशा उन्हें विशेष रूप से अपने दादा का समर्थन किया है।
उनके दादाजी गुरबानी सुनते थे और गाते थे, और फिर उन्होंने Gurnam Bhullar से हमेशा गुरबानी गाने और अच्छा संगीत सीखने के लिए कहा, उन्होंने उन्हें सूफीवाद क्षेत्र के ज्ञान के साथ-साथ संगीत शैलियों से जुड़ी कई बातें सिखाईं, जिन्होंने हमेशा अच्छे लिबास और उत्साह भरे उसे सकारात्मकता के साथ। उनकी सफलता में उनके दादा की बड़ी भूमिका है। 

Gurnam Bhullar अक्सर कहते हैं कि उन्होंने ऐसे गानों को चुना है जो किसी विशेष सामान्य श्रेणी में नहीं आते हैं, जैसा कि वे कहते हैं कि सूफ़ी गीतों के लिए सूफी गायक हैं और वह संगीत के often A  क्लास ’श्रेणी के रूप में गिना जाता है। जहाँ एक ओर हथियारों और ड्रग्स से संबंधित गाने हैं, जो 'सी क्लास' श्रेणी में शामिल हैं और Gurnam Bhullar का कहना है कि उन्होंने इसके बीच गाने के लिए चुना है और न ही उनके गाने सूफी के समान शुद्ध हैं, न ही उतने ही बुरे ' C वर्ग 'इसलिए, उन्होंने अपने स्टेली को दूसरों की तुलना में अलग पाया है।

Gurnam Bhullar अपने स्कूल के समय के दौरान भागीदारी में बहुत सक्रिय थे, न केवल गायक बल्कि बास्केटबॉल भी उनके हितों में से एक था जब वह 14. वर्ष से कम उम्र के थे। वह खेल के अच्छे खिलाड़ी थे लेकिन इसके बाद अंततः गायन को अपनी शक्ति के रूप में चुना। कॉलेज में उन्होंने थिएटर में भी भाग लिया है और अब गायन के साथ-साथ वह जिम भी जाते  हैं और अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखते  हैं।

Gurnam Bhullar duet song दीपक ढिल्लन के नाम के साथ था जिसका नाम'‘Kismat wich Machina de’था जिसने कई लोगों को मतदान करने और अपनी सरकार चुनने के लिए जागरूक किया। इसके बाद ऐसा कोई duet song नहीं है जिसे उन्होंने गाया हो, लेकिन वह दीपक ढिल्लन के साथ केवल इसलिए गाने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उनकी ट्यूनिंग और स्केल उनके साथ मेल खाते हैं।

Gurnam Bhullar का कहना है कि वह केवल वो फिल्म करेंगे जब उन्हें एक वह स्क्रिप्ट मिलेगी जो उनके लिए उपयुक्त होगी, अभी के लिए उनके पास एक फिल्म करने के लिए ऐसी गंभीर योजनाएँ नहीं  हैं। हालांकि उनकी टीम ने उन्हें कई बार सुझाव दिया है कि उन्हें फिल्मों के लिए जल्दी नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह अभी ठीक समय नहीं है।

Gurnam Bhullar के कई गाने हैं जो प्रसिद्ध हैं लेकिन एक गीत जिसका नाम Rakhli Pyar Naal है, जिसे गुरनाम भुल्लर मानते हैं, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी है और वे पंजाबी संगीत उद्योग में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे हैं।
अब तक
Gurnam Bhullar की सूची में कई गाने हैं जो रिलीज़ हो रहे हैं।

गुरनाम भुल्लर के गीतों की सूची

1. Diamond
2. Meri Jaan
3. Drivery
4. Rakhli pyar nal
5. Mulaqaat
6. Jinna tera Main Kardi
7. Pahunch
8. Sade Aale
9. Shaniwar
10. Haal Dil Da
11. Heer Jehiya Kudiya
12. Goriyan Naal Gerhe
13. Sahan ton paayareya

हम उन्हें हमारी तरफ से शुभकामनाएं देते हैं और चाहते हैं कि वह अपने करियर में और ऊंचाइयों तक पहुंचे। साथ ही हम उनकी तरफ से एक अच्छी पंजाबी फिल्म का इंतजार करते हैं
 

0 Comments